11 Best Cameos in Movies – इन 11 best cameos की वजह से फिल्मों को याद किया जायेगा ,देखे लिस्ट

फिल्म दुनिया में आजकल एक्टर का कैमियो का प्रचलन सा हो गया है। चाहे वह बॉलीवुड की फिल्म हो या साउथ की जब भी फिल्म में किसी का कैमियो होता है दर्शक काफी ज्यादा उत्साह में रहते है। तो आज हम आपको 11 Best Cameos in Movies के बारे में बताने वाले है ,जिन्होंने बॉलीवुड या साउथ की फिल्मो में कैमिया करके उस फिल्म को और भी सुपरहिट बना दिया।

11 Best Cameos in Movies
11 Best Cameos in Movies

11 Best Cameos in Movies

1 .   राजकुमार राव  (Bhediya)

2022 में आयी फिल्म ‘भेड़िया ‘ में राजकुमार राव और अपारशक्ति खुराना का कैमियो देखने को मिला था। इस फिल्म ये स्त्री के बिट्टू और बिक्की के रोल में दिखाई देते है जो की अपने पुराने दोस्त जना से मिलने के लिए आते है। फिर दोनों जना से स्त्री को ढूंढ़ने के लिए मदद मांगते है। कैमियो काफी अच्छा था जो की स्त्री 2 को announcment भी करती है।

2 . अक्षय कुमार ( An Action Hero ) 

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘An Action Hero’ में एक मजेदार कैमियो था। फिल्म में अक्षय कुमार एक्शन स्टार अनुपम के रोल में दिखाई देते है। फिल्म अक्षय कुमार का कैमियो दर्शको को चौकाने वाला था। पर इस कैमियो को देखकर दर्शको को काफी मजा भी आया था। हालाँकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

3 .  Nani ( Hit 2 )

हिट का दूसरा पार्ट काफी सुपरहिट फिल्म साबित हुआ था। इस फिल्म में सुपरस्टार नानी का कैमियो था। नानी का कैमियो स्वैग से भड़ा हुआ थाजो की दर्शको को देखने में काफी मजा आया था। इसी के साथ हिट 3 में नानी की एंट्री भी हो जाती है।

4 . संजय दत्त और दीपिका पादुकोण  (जवान )

2023 की मॉस मसल फिल्म जवान जो की बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई करके ब्लॉकबस्टर हो चुकी है। इस फिल्म में संजय दत्त और दीपिका पादुकोण का कैमियो था ,और दोनों के कैमियो से लोगो का काफी ज्यादा प्यार मिला। फिल्म में दीपिका पादुकोण आज़ाद के माँ के रोल में दिखाई देती है। वही संजय दत्त इस फिल्म ATS Officer माधवन नैयर के रोल में देखने को मिलते है।

5 . अजय देवगन   ( RRR & Gangubai Kathiawadi )

अजय देवगन 2022 के दो बड़ी हिट फिल्म में कैमियो किये थे। दोनों फिल्म में अजय देवगन का कैमियो जबरदस्त था। फिल्म गंगूबाई में अजय देवगन रहीम लाला का किरदार निभाते हुए नजर आये थे जो की एक डॉन थे। उनका किरदार फिल्म में काफी ज्यादा प्रभाव डाला वहीं दूसरी तरफ फिल्म RRR में अजय देवगन राम चरण के पापा का रोल निभाया था जो की फिल्म की कहानी का एक मुख्य हिस्सा था।

6 . शाहरुख़ खान ( ब्रह्मास्त्र )

2022 एक बड़ी बजट फिल्म ब्रह्मास्त्र में शाहरुख़ खान की अहम् भूमिका थी। वह फिल्म की शुरुवात में ही दिखाई देते है। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के अलावा नागार्जुन भी कैमियो किये थे। दोनों का कैमियो ही फिल्म को सुपरहिट बनाने में एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

7 . मोहनलाल और शिवा राजकुमार (जेलर)

जेलर जो की इस साल की बेहतरीन मसाला फिल्म थी और इस फिल्म में कई एक्टर का कैमियो देखा गया था। लेकिन मोहनलाल और शिवा राजकुमार का कैमियो पर दर्शक जमकर तालियाँ बजायी थी। दोनों का कैमियो इतना धमाकेदार था की फिल्म सुपरहिट साबित हो गयी।

8 . सलमान खान ( पठान )

2023 में आयी फिल्म पठान में सलमान खान एक surprising कैमियो था जिसका फिल्म पर प्रभाव काफी तगड़ा हुआ था। इस कैमियो  की वजह से भी इस फिल्म के कलेक्शन में भी काफी ज्यादा फायदा हुआ था। यह कैमियो अब तक का Best Cameos in Movie माना जाता है। यहाँ तक की फिल्म पठान से ज्यादा सलमान खान का कैमियो  की ज्यादा चर्चा होने लगी थी।

9 . ह्रितिक रोशन ( Tiger 3 )

टाइगर 3 के अंतिम में ठीक लेके प्रभु का नाम गाने के बाद ह्रितिक रोशन की कबीर के रोल दिखाई जाती है। वैसे इसको कैमियो  तो नहीं कहा जा सकता लेकिन इसकी वजह से दर्शक अंतिम तक बने हुए थे। ह्रितिक रोशन को एक विलन के रूप में दिखाया गया है जो की वॉर 3 में देखने को मिलेगी।

10 .शाहरुख खान ( Tiger 3 )

वैसे तो यह पहले  से तय था की शाहरुख खान इस फिल्म में कैमियो  करेंगे लेकिन लोगो ने यह नहीं सोचा था की शाहरुख खान का रोल काफी ज्यादा लम्बा होगा। शाहरुख़ खान के इस कैमियो  को भी काफी प्यार मिला और वहीं कुछ लोगो को उनका कैमियो थोड़ा कमजोर लगा।

11 . सूर्या (विक्रम)

यह एक ऐसा धमाकेदार कैमियो  था जिसे लोग सदियों तक याद रखने वाले है। विक्रम फिल्म में सूर्या रोलेक्स की भूमिका में नजर आये थे जो की 5 मिनट का दिखाया गया था। इस कैमियो  को देख दर्शक पागल हो गए था। यह कैमियो Best Cameos in Movie में से एक है। सूर्या  खतरनाक रूप और म्यूजिक सुनकर दर्शक काफी ज्यादा खुश हुए थे।

Conclusion 

इस आर्टिकल में हमने आपको 11 Best Cameos in Movie के बारे में बताया हूँ। आपको कौन सी फिल्म की और किस एक्टर का कैमियो  सबसे अच्छा लगा जरूर बताये।

Also Read – Bobby Deol Upcoming Film 2024-25

 

मेरा नाम प्रत्युष राज है। मै इस ब्लॉग पर बॉलीवुड , सोशल मीडिया से सम्बंधित पोस्ट लिखता हूँ। इसके साथ ही मै साइट का एडमिन भी हूँ

1 thought on “11 Best Cameos in Movies – इन 11 best cameos की वजह से फिल्मों को याद किया जायेगा ,देखे लिस्ट”

Leave a Comment