R Rajesh Vlog Income – लाखों में कमाता है यह ट्रक ड्राइवर , Youtube पर मिलियंस में है फैंस

R Rajesh Vlog Income – दोस्तों ,इंटरनेट पर कब किसका कंटेंट वायरल हो जाये यह कहा नहीं जा सकता है। जब से इंटनरेट सस्ता हुआ है ,तभी से हर वर्ग के लोग के पास फ़ोन आ गया है। और इंटनेट की मदद से लोग हज़ारो – लाखो हर महीने की कमाई कर लेते है।

पर क्या आप कभी सोच सकते है की एक ट्रक ड्राइवर फ़ोन से Vlog बनाकर महीने के लाखो रुपए कमाता है। तो दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको R Rajesh Vlog Income या net worth  की जानकारी लेकर आये है। अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है तो आपने R Rajesh Vlog  का नाम तो सुना ही होगा।

R Rajesh Vlog एक मशहूर नाम बन चूका है जो की एक ट्रक ड्राइवर अपना vlog डालकर लाखो रुपए कमाता है और इस आर्टिकल में आप R Rajesh Vlog Income के साथ और भी कई जानकारी मिलने वाली है।

R Rajesh Vlog Income – कौन है R Rajesh Vlog ?

R Rajesh Vlog का घर झारखण्ड के रामगढ जिले में है। वह एक ट्रक ड्राइवर , Youtuber और Influencer भी है। उनके दो बेटे है जो अक्सर उनकी वीडियो बनाते है और youtube पर अपलोड भी करते है। R Rajesh Vlog नाम से एक youtube channel है ,जिसपर 1 मिलियन से ज्यादा subscriber हो चुके है। वह वीडियो में ट्रक ड्राइवर की जिंदिगी बताते है हुए vlog बनाते है।

R Rajesh Vlog Youtube Income इतनी है की वह अब youtube के पैसे से ही अपना घर बनवा रहे है। इसके साथ ही उनके पास महंगी बाइक और स्मार्टफोन भी है। R Rajesh Vlog सिर्फ यूट्यूब से ही नहीं बल्कि फेसबुक और इंस्टाग्राम से भी पैसे कमाते है।

R Rajesh Vlog Success Story 

R Rajesh Vlog कुछ समय पहले मशहूर Youtuber manoj dey को अपने इंटरव्यू दिया था। उस वीडियो में उन्होंने बताया की कैसे वह youtube journey की शुरवात की और सफलता कैसे मिली।

Also Read – Manoj Dey Youtube Income :-धनबाद का Youtuber Manoj Dey की Income जानकर हो जायेंगे आप हैरान

R Rajesh Vlog ने इंटरव्यू में बताते हुए कहा की वह ट्रक ड्राइवर से पहले मिस्त्री का काम करते थे। एक बार उन्हें ट्रक पर बैठने का मौका मिला और उसके बाद उन्हें ट्रक चलाने का मन किया। तो वह ट्रक में सबसे पहले खलासी बने और वह धीरे धीरे ट्रक चलना सिख गए। इस बीच उन्हें लोगो से काफी ताने भी मिले की अच्छा मिस्त्री होने के बाद ट्रक ड्राइवर क्यों बनना है।

जब वह ट्रक ड्राइवर बने तो अपने बेटे को छोटे – छोटे वीडियो बनाकर भेजते थे की ‘ आज हम इस जगह पर है ‘ . तो उसके बेटे को idea आया की क्यों न हम इस वीडियो को youtube पर अपलोड करते है। R Rajesh Vlog  की भेजी हुई वीडियो को ही यूट्यूब पर अपलोड कर दिया जिसके बाद उन्हें अच्छा रिस्पांस भी मिला।

फिर क्या था ,बाप -बेटे मिलकर ट्रक ड्राइवर की ज़िन्दगी की बारे में बताने लगे की कैसे एक ट्रक ड्राइवर ट्रक में अपनी ज़िंदगी बीतता है। R Rajesh Vlog की वीडियो धीरे -धीरे चलने लगी और उनकी खाने की वीडियो काफी ज्यादा फेमस भी हुई। वह अक्सर अपने वीडियो में खाने के बारे में दिखते जिसे दर्शक काफी पसंद भी करते है।

अब R Rajesh Vlog काफी फेमस हो चुके है और youtube की मदद से वह हर महीने 2 लाख तक की कमाई कर लेते है।

R Rajesh Vlog Net Worth 

R Rajesh Vlog आज मशहूर youtuber में से एक है। और वह youtube के अलावा और भी कई तरीकों से पैसे कमाते है। वह फेसबुक पर भी वीडियो अपलोड करके पैसे कमाते है , और साथ ही साथ इंस्टाग्राम पर भी प्रमोशन वीडियो बनाकर पैसे कमाते है। इन चीजों के कारण R Rajesh Vlog की मुख्य कमाई होती है।

अब अगर बात करे R Rajesh Vlog Net Worth की तो रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी total Income करीब 36 लाख होगी और R Rajesh Vlog महीने के 3 लाख रुपए कमाते है।

R Rajesh Vlog Youtube Income 

R Rajesh Vlog youtube पर सबसे ज्यादा मशहूर है ,और उनके R Rajesh Vlog Youtbe Channel पर 1 million से भी ज्यादा subscriber है। उनकी हर एक वीडियो लोगो को बहुत पसंद आती है ,और हर वीडियो में 3 लाख से ज्यादा views आते है।

ऐसे में R Rajesh Vlog की कमाई का मुख्य कारन यूट्यूब ही है और R Rajesh Vlog youtube से हर महीने करीब 2 लाख रुपए की कमाई करते है। इसके साथ -साथ वह फेसबुक पर भी वीडियो अपलोड करके महीने के 50000 तक की कमाई कर लेते है।

R Rajesh Vlog Instagram Income 

R Rajesh Vlog Income
R Rajesh Vlog Income

R Rajesh Vlog इंस्टाग्राम पर भी ज्यादा एक्टिव रहते है ,वह अपने vlog के छोटे क्लिप बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करते है। R Rajesh Vlog instagram पर 5 लाख से भी ज्यादा followers है। और वह इंस्टाग्राम पर ब्रांड promotion करके महीने के 50000 तक की कमाई कर लेते है।

हम आशा करते है की इस आर्टिकल के माध्यम से R Rajesh Vlog Income के बारे में पता चल गया होगा ,इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि उन्हें भी R Rajesh Vlog Income की जानकारी मिल सके।

मेरा नाम प्रत्युष राज है। मै इस ब्लॉग पर बॉलीवुड , सोशल मीडिया से सम्बंधित पोस्ट लिखता हूँ। इसके साथ ही मै साइट का एडमिन भी हूँ

Leave a Comment