Manoj Dey Youtube Income :-धनबाद का Youtuber Manoj Dey की Income जानकर हो जायेंगे आप हैरान

दोस्तों ,Manoj Dey आज किस पहचान के मोहताज नहीं है। वह एक मश्हूर youtuber है जो महीने के लाखों कमाते है। एक समय उन्हें पढाई के लिए पैसे नहीं थे ,छोटे से मकान में रहते थे। लेकिन आज Manoj Dey Youtube Income को जानकार आप भी हो सकते है हैरान। इसके साथ -साथ Manoj Dey Monthly Income भी आपको बताएँगे।

इस आर्टिकल में मनोज डे से जुडी हर जानकारी दूंगा की कैसे एक गाँव का गरीब लड़का जिसके पिताजी साइकिल का पंक्चर बनाते थे आज वह इतना बड़ा youtuber कैसे बन गया और साथ ही मनोज डे की Personal Life Ke बाड़े में भी बताऊंगा जैसे manoj dey age, manoj dey wife, manoj dey village name  भी बहोत कुछ।

Manoj Dey Youtube Income

Manoj Dey एक मशहूर youtuber है जिनका 5 million से भी ज्यादा subscriber है। वह अपने चैनल पर लोगो को youtube पे ग्रो करने के टिप्स देते है। उनकी videos को लोग काफी ज्यादा पसंद करते है। आपको बता दूँ की manoj dey youtube channel के अलावा उनका एक और चैनल है जिसका नाम ‘Manoj Dey Vlogs’ है और वह इस छानने अपनी दिनचर्या बताते है इस चैनल पर भी उनके 1 मिलियन से ज्यादा subscriber है। वह Youtube के अलावा sponsorship और दूकान से भी पैसे कमाते है।

Manoj Dey Youtube Monthly Income –जैसा की हमने बताया मनोज डे के दो youtube चैनल चलते है।  दोनों चैनल को मिलाकर उनके कुल 6 मिलियन subscriber है। मनोज डे यूट्यूब से महीने के 4 से 5 लाख रुपए कमाते हैं। इसमें App promotion और youtube shorts भी शामिल है। आपको बता दूँ की मनोज डे facebook और इंस्टाग्राम से भी महीने के 1 से 2 लाख रुपए की कामयी कर लेते है।

इसके साथ -साथ मनोज डे के पास कई bykes और car भी हैं। उन्होंने एक अपना नया घर भी बनवाया है और हाल ही में अपना नया बिज़नेस भी खोला है। उन्होंने एक बहुत बड़ी मोबाइल की दूकान खोली है। अगर सभी को मिलाकर बात की जाये तो Manoj Dey Net Worth या Total Income तो वह 4 -5 करोड़ रुपए है। 

Manoj Dey Biography/Success Story in hindi

मनोज डे का जन्म 14 july 1996 को धनबाद के झरिया गांव में हुआ था। वह सरकारी स्कुल से पढाई की। वह काफी गरीब परिवार से आते थे। मनोज डे के पिताजी के साइकिल की दूकान थी जिसमे वह पंक्चर बनाते थे। मनोज डे पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे लेकिन पैसे नहीं होने के कारण वह ज्याद आगे तक पढाई नहीं कर पाए। मनोज डे कम उम्र से ही बच्चो को ट्यूशन पढ़ाकर अपना गुजारा करने  लगे थे।

Manoj Dey Wife 

manoj dey wife

मनोज डे 12 मार्च 2021 को शादी कर ली। वह अपने लम्बे समय की दोस्त ज्योति श्री महतो से शादी की। उनकी यह शादी भी काफी ज्यादा विवाद पैदा हुआ था। दरअसल मनोज डे और ज्योतिश्री महोत एक दूसरे से लम्बे समय से चाहते थे। उन्होंने अपने घरवालों को बताय की शादी करनी है लेकिन मनोज डे के घरवाले नहीं माने। इस वजह से मनोज डे और ज्योति कोलकाता में जाकर शादी रचा ली। हालाँकि बाद में घरवाले भी मान गए और दोनों अब ख़ुशी जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Manoj Dey Youtube Journey 

उन्हें मोबाइल का बहुत शौक था और अपने ही पैसे से फ़ोन लिए और इंटरनेट पर सर्च करने लगे पैसे कमाने के तरीके। तभी उन्हें पता चला की youtube par video बनाकर भी पैसे कमाए जा सकते है। फिर वह भी अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। शुरुवात में उनका चैनल भी कुछ खास चला नहीं। उन्होंने एक चानेल बनाया जिसका नाम था ‘technical manoj ‘, वह इस चैनल पर मोबाइल एप्प के बारे में बताया करते थे। उनका या चैनल अच्छा चलने लगा लेकिन कुछ कारणवश यह चैनल बंद हो गया।

फिर भी मनोज डे ने हार नहीं मानी और उन्होंने फिर से एक नया चैनल बनाया जिसका नाम था ;Manoj Dey ‘.वह इस चैनल पर भी टेक से सम्भदित वीडियो डालने लगे और यह चैनल भी धीरे धीरे चलना लगा। काफी वक्त चलाने के बाद lockdown में उनका चैनल अचानक ग्रो कर गया। उनकी हर वीडियो वायरल होने लगी जिसमे वह बताते थे की घर बैठे पैसा कैसे कमाए। धीरे -धीर उनका subscriber 1 मिलियन हो गया और उसके बाद मनोज डे कभी पीछे मुड़कर देखे नहीं।

manoj dey youtube Income per month 

Manoj dey youtube channel के साथ साथ ही उन्होंने अपना एक vlog channel भी खोला जिसे उनके चाहने वाले उनके vlog को भी पसंद करने लगे। आज मनोज डे यूट्यूब की मदद से अपना घर बनवाया , पारिवारिक हालत सुधारे ,कार खरीदी ,नया बिज़नेस शुरू किया। मनोज डे youtube से हर महीने 5 से 6 लाख रुपए की कमाई करते है।

Manoj Dey Car / Byke Collection 

manoj dey car collection

मनोज डे को कार और बाइक का काफी शौक है। वह अक्सर कार या बाइक खरीदते रहते हैं। अगर बाइक की बात करूँ तो उनके पास Royalenfield Classic , Apache और स्कूटी भी है। वही कार में उनके पास इस समय Tata Harrier है और ऐसा कहा जा रहा की उन्होंने Mercedes की कार भी बुक कर ली है।

Manoj Dey Social Life 

यूट्यूब के साथ -साथ मनोज डे इंस्टाग्राम और ट्विटर (x) पर भी ज्यादा एक्टिव रहते है। इंस्टाग्राम पर मनोज डे के 7 लाख से भी ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं। वह इंस्टाग्राम से भी काफी ज्यादा पैसे कमाते है।

Manoj Dey Achievments 

manoj dey sandeep maheswari

यूट्यूब के अलावा मनोज डे ने बहुत साड़ी उपलब्धियां हासिल की है। वह joshtalks पर जाकर अपनी ज़िंदगी के बारे में बताया और संदीप माहेश्वरी और विवेक विन्द्रा जैसे शख्श के साथ इंटरव्यू भी दिया। उनकी अक्सर कामयाबी की खबरे अखबार में भी छापते रहते है।

Youtuber Manoj Dey से जुडी अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न – manoj dey net worth क्या है ?

उत्तर – manoj dey की net worth 10  -12 करोड़ रुपए है। 

प्रश्न – manoj dey wife Name ?

उत्तर – मनोज डे की wife का नाम ज्योतिश्री महतो है। 

प्रश्न – manoj dey monthly income क्या है ?

उत्तर – मनोज डे महीने के करीब 8 लाख रुपए कमाते है। 

प्रश्न – manoj dey age?

उत्तर – मनोज डे की उम्र 27 वर्ष है। 

प्रश्न – Manoj Dey Shop Name ?

उत्तर – मनोज डे के दूकान का नाम MJ Tech World है। 

प्रश्न – Manoj dey का घर कहाँ है ?

उत्तर – मनोज डे झारखण्ड के धनबाद में रहते है। धनबाद में भी झरिया गांव में रहते है। 

प्रश्न – Manoj Dey से Contact कैसे करे ?

उत्तर – मनोज डे से contact करने के लिए उन्हें mail कर सकते है या इंस्टाग्राम पर मैसेज भेज सकते। है 

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने आपको Manoj Dey Youtube Incomeके बारे में बताय की वह साल का कितना कमाते है। और साथ में ही मनोज डे से जुडी अन्य जानकारी भी दी। उम्मीद करूँगा आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट करके बता सकते है।

Also Read – Miss Universe 2023 Shweta Sharda Biography- Age, Height in feet, Boyfriend Name, Songs in Hindi

मेरा नाम प्रत्युष राज है। मै इस ब्लॉग पर बॉलीवुड , सोशल मीडिया से सम्बंधित पोस्ट लिखता हूँ। इसके साथ ही मै साइट का एडमिन भी हूँ

1 thought on “Manoj Dey Youtube Income :-धनबाद का Youtuber Manoj Dey की Income जानकर हो जायेंगे आप हैरान”

Leave a Comment