Site icon News Yaara

Top Bollywood Movie Sequel Cancelled : अब नहीं बन पाएगी इन 9 बड़ी फिल्मों की सीक्वल, एक के तो 5 पार्ट आने वाले थे

Top Bollywood Movie Sequel Cancelled : दोस्तों बॉलीवुड में कई सालो से फिल्मो का सीक्वल यानि दूसरा पार्ट रिलीज़ करने का एक प्रचलन सा हो गया है। बॉलीवुड में बहुत साड़ी ऐसी फिल्मे है जिसके सीक्वल आये और सुपरहिट भी रही ,जैसे – फिर हेरा फेरी , दबंग 2 , बाहुबली 2 , तनु वेड्स मनु 2 . लेकिन वही कुछ ऐसे फिल्मे भी है जिसका सीक्वल पहली फिल्म से एलान कर दिया गया लेकिन रिलीज़ नहीं हो पाया।

आज के इस आर्टिकल में आपको ऐसे ही 11 फिल्मो के नाम बताने वाले है जिसका पहले पार्ट में ही दूसरे पार्ट का एलान तो हो गया लेकिन कभी रिलीज़ नहीं हो पाया।

1 . आसमान ( Aasman )

आसमान फिल्म 2009 में आयी Action Adventure फिल्म Blue का सीक्वल होने वाल था। इस फिल्म में के सीक्वल में अक्षय कुमार , संजय दत्त ,जायेद खान ,कटरीना कैफ के साथ जॉन अब्राहम और सोनल चौहान भी दिखने वाले थे। लेकिन पहले पार्ट के फ्लॉप होने के बाद इसका दूसरा पार्ट रिलीज़ करना cancel कर दिया गया।

आपको बता दे की फिल्म ब्लू उस  समय की सबसे बड़ी बजट की फिल्म थी। फिल्म ब्लू का बजट 80 करोड़ रुपए था लेकिन बॉक्सऑफिस पर सिर्फ 38.54 करोड़ का  बिज़नेस किया था। जिसके बाद मेकर्स ने आसमान फिल्म नहीं बनाया।

2 . जग्गा जासूस 2

जग्गा जासूस 2017 में आयी थी जिसमे रणबीर कपूर और कटरीना कैफ जैसे मुख्य कलाकार थे। फिल्म को अनुराग बासु जैसे बड़े डायरेक्ट किया था जिन्होंने बर्फी जैसे सुपरहिट फिल्मे बनायीं है। आपको बता दे की फिल्म जग्गा जासूस के 1 नहीं बल्कि 5 पार्ट आने वाले थे। मेकर्स इस फिल्म को एक Franchise बनाना चाहते थे इसलिए वह फिल्म शुरू होने से पहले ही 5 पार्ट बनाने की सोच रहे थे।

जिस तरह फिल्म जग्गा जासूस अपने पिता के ढूंढते है वही पार्ट 2 जग्गा पोते जग्गा को ढूंढते है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को विलन का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन जग्गा जासूस इतनी बुरी तरह फ्लॉप हुआ की वह इस  भी नहीं निकाल पाए। इसलिए मेकर्स ने यह फैसला किया की इसका दूसरा पार्ट न ही बने तो अच्छा है।

3 . दोस्ताना 2

दोस्ताना 2 जो की 2008 में आयी दोस्ताना की सीक्वल होने वाली थी, जिनके लीड रोल में जॉन अब्राहम ,अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा थी। यह  बॉक्सऑफिस पर ठीक -ठाक चल गयी थी लेकिन बाद में यह फिल्म लोगो को बहुत पसंद आयी थी। वही इस फिल्म के सीक्वल को 2019 में ही एलान कर दिया गया था जिसके लीड रोल में कार्तिक आर्यन ,लक्ष्य और जहान्वी कपूर नजर आने वाली थी।

करण जोहर दोस्ताना 2 को डायरेक्ट करने वाले थे ,लेकिन करण जोहर और कार्तिक आर्यन के बीच हुए अनबन के कारण इस फिल्म को cancel कर दिया गया।

4 . Attack Part 2

Pic Credit – Google

जैसा की नाम से ही जाहिर हो रहा है की इस फिल्म को 2 पार्ट में रिलीज़ करने वाले थे। Attack पार्ट 1 एक sci -fi फिल्म थी जो 2022 में रिलीज़ की गयी थी। इस फिल्म जॉन अब्राहम ,जैकुलीन और रकुल प्रीत सिंह दिखाई दी गयी थी। आप सभी को पता है इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी आने वाली थी और दूसरे पार्ट की स्क्रिप्ट भी लिखी जा चुकी थी।

Attack पार्ट 1  80 करोड़ रुपए था लेकिन सिर्फ 22 करोड़ की कमाई कर पायी। इतनी बुरी फ्लॉप होने के बाद मेकर्स को इसका दूसरा पार्ट न बनाना ही अच्छा लगा। आपको बता दे जॉन अब्राहम इस फिल्म के दूसरे पार्ट के लिए हृतीक रोशन या टाइगर श्रॉफ को विलन के लिए कास्ट करने वाले थे।

5 . चांदनी चौक टू अफ्रीका

2009 में  चांदनी चौक टू चीन भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी लेकिन टीवी पर आने के बाद इस फिल्म को बहुत सारे लोगों को काफी पसंद आया। इस फिल्म के गाने  लोगो को  याद रहते हैं। फिल्म में ही इसके दूसरे पार्ट का एलान कर दिया गया था। जिस तरह से चाँदनी चौक टू चाइना में अक्षय कुमार चाइना जाते है उसी तरह दूसरे पार्ट में वह अफ्रीका जाने वाले थे।

लेकिन फिल्म के ख़राब प्रदर्शन के बाद इस फिल्म के सीक्वल को कैंसिल कर दिया गया।

6 . आँखे 2

आँखे फिल्म कुछ हटकर थ्रिलर फिल्म थी जिसमे तीन अंधे मिलकर बैंक को लुटते है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ,अक्षय कुमार ,परेश रावल ,अर्जुन रामपाल और सुष्मिता सेन जैसे मुख्य कलाकार थे। 2002 में आयी इस फिल्म का सीक्वल को 2016 में  काफी बड़े स्तर पर एलान किया गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन ,  अरशद वर्शी  थे। फिल्ल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई और किसी कारणवश अनीश बाज़मी इस फिल्म से बाहर हो गए।  फिर फिल्म के डायरेक्टर बदले और फिल्म की कास्ट भी बदल गए।

नए डायरेक्टर के बदले गए कास्ट थे अमिताभ बच्चन , सिद्धार्थ मल्होत्रा , अक्षय खन्ना और सुनील ग्रोवर थे। फिल्म की शूटिंग में इतनी देरी हो गयी की अमिताभ बच्चन ही इस फिल्म से बाहर हो गए। क्यूंकि अब फिल्म में अमिताभ बच्चन ही नहीं रहेंगे तो इस फिल्म को बनाना ही कैंसिल कर दिया गया।

7 . पार्टनर 2 

2007 में आयी सुपरहिट कॉमेडी फिल्म पार्टनर लोगो को काफी पसंद आया था ,इस फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था। फिल्म सलमान खान , गोविंदा , कटरीना कैफ और लारा दत्ता दिखाई दी थी। यह फिल्म 2007 में 100 करोड़ से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था। एक समय पर पार्टनर 2 को बनाने की तयारी की जा रही थी और सोहैल खान पार्टनर 2 को डायरेक्ट करने वाले थे। लेकिन अच्छी स्क्रिप्ट नहीं होने के कारन इस फिल्म को कैंसिल करना पड़ा।

8 . मुन्ना भाई चले अमेरिका 

मुन्ना भाई MBBS और लगे रहो मुन्ना भाई के सुपरहिट होने के बाद राजकुमार हिरानी इसके तीसरे पार्ट यानी मुन्ना भाई चले अमेरिका को बनाने वाले थे। राजकुमार हिरानी ने इसका एक टीज़र भी रिलीज़ किया था और 3 इडियट्स के बाद ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी। यह फिल्म शाहरुख़ खान के हिट फिल्म “My Name Is Khan ” के वजह से नहीं बन पायी।

आपको बता दे की मुन्ना भाई चले अमेरिका की कहानी करण जोहर की फिल्म my name is खान से मेल कहती थी। इसलिए मेकर्स ने इसे न बनने का फैसला किया है। उम्मीद है राजकुमार हिरानी किसी नए कहानी को लेकर जरूर बनाएंगे।

9. गो गोवा गॉन 2 

जो गोवा गॉन बॉलीवुड की पहली ज़ोंबी कॉमेडी फिल्म थी जिसे दर्शक काफी पसंद करते है। हालाँकि जब यह फिल्म रिलीज़ हुई थी तब यह ज्यादा की कामयी नहीं कर पायी थी लेकिन धीरे -धीरे यह फिल्म काफी लोगो को पसंद आने लगी। जिसके बाद मेकर्स ने इसके दूसरे पार्ट को बनाने का फैसला किया /जनवरी 2020 में ही इस फिल्म का सीक्वल का एलान कर दिया गया था और मार्च 2021 में रिलीज़ भी होनी थी। लेकिन कोरोना की वजह से यह फिल्म अभी तक नहीं बन पायी है।

Conclusion 

तो दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको टॉप 9 फिल्म बताई जो अब कभी नहीं बन पायेगी। हो सकता है मेकर्स कोई भी फिल्म को बनाने के बारे में सोच सकते है लेकिन फिलहाल यह 9 फिल्मो के सीक्वल को कैंसिल कर दिया गया है।

Exit mobile version