Shri Ram Based Movies – राम भक्तो को श्रीराम पर आधारित यह 8 फिल्में जरूर देखनी चाहिए

भारतीय सिनेमा में अक्सर भक्ति फिल्म बनती है ,और लोगो को पसंद भी आती है। आज के इस आर्टिकल में Shri Ram Based Movies के बारे में बताना वाला हूँ। तो अगर आप श्री राम के भक्त है और उनसे जुडी फिल्म या वेब सीरीज देखना चाहते है तो इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे है।

इस आर्टिकल के माध्यम से श्री राम पर बनी फिल्म या सीरीज के बारे में बताऊंगा जिसे एक बार सभी लोगो को देखनी ही चाहिए  (Movies Based On Shri Ram). अगर आप राम भक्त है तो इन फिल्मो को एक बार जरूर देखे।

Shri Ram Based Movies

1 . Ram Setu 

अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु 25 अक्टूबर 2023 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में प्रभु श्री राम के द्वारा बनाई गयी राम सेतु पर आधारित है। यह फिल्म आपको शुरू से लेकर अंत तक बांधे रखेगा। फि;ल्म के अंत में हनुमान जी का ट्विस्ट आपके रौंगटे खड़े कर देगा।

2 . सम्पूर्ण रामायण 

Shri Ram Based Movies सम्पूर्ण नारायण 1961 में आयी थी। इस फिल्म में श्री राम के बचपन से लेकर रावण युद्ध तक दिखाया गया है। इस फिल्म को देखें से श्री राम के पुरे जीवन का ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे।

3 . लव कुश 

लव कुश फिल्म श्री राम पर आधारित फिल्म है। यह फिल्म श्री राम और सीता के अयोध्या लौटने से शुरू होती है। और श्री राम के जुड़वा बेटे लव कुश की कहानी शुरू होती है। इसे आप zee 5 पर देख सकते है।

4 . The Legend Of Hanuman 

The Legend Of Hanuman एक वेब सीरीज है। इस सीरीज में पूरी रामायण दिखाई गयी है। खास बात यह है की पूरी वेब सीरीज एनीमेशन में है ,जिसे बच्चे और बड़े दोनों पसंद करे रहे है। श्री राम पर बनी यह वेब सीरीज के कुल 3 सीजन आ चुके है। इस वेब सीरीज को आप dsiney hotstar पर देख सकते है।

5 . RRR 

ss राजामौली की फिल्म RRR जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई थी। वैसे तो यह फिल्म पूरी तरीके से Shri Ram Based Movies नहीं है लेकिन इस फिल्म के अंत में श्री राम का अवतार दिखाया गया है जिसे देखने बाद आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे।

6 . जय श्री राम 

shree ram based movies
shree ram based movies

अगर आपको कम वक्त में श्री राम के बारे में जानना चाहते है तो जय श्री राम Short Film को जरूर देखे। यह फिल्म 2019 की बेस्ट शार्ट फिल्म भी थी। इसे IMDB पर 8 .6 की रेटिंग मिली है।

7 . आदिपुरुष 

2023 में रिलीज़ हुई फिल्म आदिपुरुष श्री राम के जीवन पर आधिरित फिल्म थी। इस फिल्म में प्रभास श्री राम का , कृति सेनन माता सीता का और सैफ अली खान रावण का रोल निभाते नजर आयी थी। इस फिल्म में रामायण को थोड़ी अलग तरीके से दिखाई दी गयी है।

8 . Hanuman 

2024 में रिलीज़ हुई फिल्म हनुमान लोगो को काफी पसंद आयी। सिर्फ 30 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म दर्शको को काफी चौका दिया। वैसे तो फिल्म में हनुमान को लेकर फिल्म बनाई गयी है। इस फिल्म को एक बार जरूर देखनी चाहये।

Also Read – 2024 Top 5 Shraddha Kapoor Upcoming Movies – Naagin के किरदार में नज़र आएँगी श्रद्धा कपूर

इस आर्टिकल में (Shri Ram Based Movies)श्री राम पर आधारित फिल्मो के बारे में बताया जिसे आपको जरूर देखनी चाहये। इसके अलावा आप श्री राम पर बनी सीरियल भी देख सकते है जैसे , सिया के राम , रामायण , महाबली हनुमान।

 

मेरा नाम प्रत्युष राज है। मै इस ब्लॉग पर बॉलीवुड , सोशल मीडिया से सम्बंधित पोस्ट लिखता हूँ। इसके साथ ही मै साइट का एडमिन भी हूँ

Leave a Comment