Site icon News Yaara

PIPPA Movie Review :- सिर्फ 20 करोड़ में बनी War फिल्म , जानिए कैसी है यह फिल्म ?

PIPPA MOVIE REVIEW

PIPPA Movie Review – ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की फिल्म PIPPA अमेज़न प्राइम वीडियो पर 10 नवंबर 2023 को रिलीज़ हो चुकी है। यह एक वॉर फिल्म है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे है। Captain Balram Singh Mehta की ज़िन्दगी पर बनी है फिल्म पिप्पा जो की Indo-pak वॉर 1971 में लड़ी गयी थी। इस फिल्म में ईशान खट्टर ,मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पैन्यूली मुख्य भूमिका में नजर आए रहे है।

PIPPA Movie Review

PIPPA फिल्म कप्तान बलराम सिंह मेहता की ज़िन्दगी पर है जो की Indo-pak वॉर 1971 लड़ी गयी थी। इस फिल्म में ईशान खट्टा कप्तान बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभा रहे है। आपको बता दूँ की पिप्पा का टीज़र एक साल पहले 14 अगस्त 2022 को रिलीज़ किया गया था। उसी टीज़र में यह भी  गया था की यह फिल्म 2nd दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

PIPPA का मतलब क्या होता है ?

पिप्पा फिल्म Batlle Of Garibpur की कहानी है जो की भारत और पाकिस्तान के बीच में हुआ था जब Indo-pak वॉर 1971 हो रहा था। इस बैटल के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते है लेकिन यह एक सबसे खतरनाक बैटल था। Pippa बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी वॉर फिल्म है जिसमे वॉर के दौरान इस्तेमाल किये जाने Equipment के बारे में बात करती है। इस फिल्म का मुख्य हथियार जो है वह है टैंक। दरअसल टैंक का नाम ही PIPPA है जिसपर पूरी फिल्म बनी है

आपको जानकर यह हैरानी होगी की इस पूरी फिल्म में असली टैंक को इस्तेमाल किया गया है जब  Indo-pak वॉर 1971 में किया गया था। यह कोई मामूली टैंक  भारीतय सेना ने रूस से मंगवाया था। इस टैंक की खासियत यह ठीक यह जमीन के साथ -साथ पानी पर  चलती थी। Batlle Of Garibpur में टैंक का बहुत बड़ा योगदान रहा था।

इस फिल्म को खास बनाती है उसकी असलियत।डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनोन इस फिल्म को काफी वास्तविक रखने की कोशिश की है। 1971 में इस्तेमाल किये गए ड्रेस ,उस समय इस्तेमाल की गई भाषा सभी को काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है।  इस फिल्म में 12 साल पुराने टैंक को फिर बनाया गया है और फिल्म में इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह टैंक बिलकुल रियल नज़र आती है।  आपको बता दूँ सिर्फ 20 करोड़ में बनी यह वॉर फिल्म कई बड़े बड़े फिल्मो को मात दे देती है।

PIPPA Movie में ईशान खट्टा की एक्टिंग ?

ईशान खट्टर इस फिल्म बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभा रहे है। ईशान  एक्टिंग की बात करूँ तो पूरी फिल्म में उन्होंने ठीक ठाक एक्टिंग की है। लेकिन जिस तरह उरी और शेरशाह देखकर लोगो में जोश आ जाता था ,इस फिल्म में ईशान खट्टर वो कमाल नहीं कर पाते है। साथ ही साथ मृणाल ठाकुर का भी रोल ठीक – ठाक ही रहा।

क्या आपको यह फिल्म देखनी चाहये ?

अब सवाल आता है की क्या आपको यह फिल्म देखनी चाहये। अगर आप फिल्म uri और शेरशाह के फैन हो तो एक बार इस फिल्म को आप जरूर देख सकते है। यह फिल्म बड़ी बजट फिल्म जैसे तेजस ,भुज जैसी फिल्मो से लाख गुना अच्छी है। एक बार इस फिल्म को आप अवश्य देख सकते हैं।

Also Read  – Top 6 Biggset Flop Films Of Kriti Sanon

 

Exit mobile version