Site icon News Yaara

Top 6 Diwali Business Ideas : घर बैठे दिवाली से पहले शुरू करें यह 6 बिज़नेस , कमाई लाखों में है

Top 6 Diwali Business Ideas : दोस्तों , कुछ ही समय में दिवाली नजदीक आने वाली है। और ऐसे समय में आप दिवाली से पहले घर बैठे इस 6 बिज़नेस में किसी भी एक बिज़नेस को शुरू करते है ,तो आप महीने के लाखों कमा सकते हैं। ऐसा नहीं है की यह Top 6 Diwali Business Ideas सिर्फ दिवाली के वक्त ही काम करेगा ,इस आप दिवाली के बाद भी जारी रख सकते हैं।

आपको बता दे की पिछले साल दिवाली पर लोगो ने लगभग 2 लाख करोड़ रुपए खर्च किये थे। और यह हर साल आंकड़ा बढ़ता ही जाता है। ज्यादातर खरीदारी ऑनलाइन की जाती है।  तो आज इस आर्टिकल में हम आपको Top 6 Business Ideas 2024 के बारे में बताएँगे जिसे आप दिवाली से पहले घर बैठे शुरू कर सकते हैं।

1 . Lights – Best Business Ideas 2024

सबसे पहले जो हमारा Business Ideas है लाइट का।  दिवाली एक लाइट की फेस्टिवल है । इस दिन लोग अपने घर को बहुत अच्छे से सजाने की कोशिश करते है। वैसे तो बाज़ार में भी लाइट्स मिल जाती है लेकिन वह वही पुराने लाइट को बेचते है। आप कुछ नया और ट्रेंडिंग लाइट्स बेच सकते है। ट्रेंडिंग लाइट जल्दी बाज़ार में नहीं मिलती इसे आप ऑनलाइन बेच कर पैसे कमा सकते हैं।

कहाँ से ख़रीदे Lights ?

वैसे तो आप wholesaler की मदद से खरीद कर उसे महंगे दामों में बेच सकता है। या फिर आप घर बैठे Indiamart से प्रोडक्ट को खरीद कर ऑनलाइन बेच सकते हैं।

बेचना कैसे है ?

सबसे पहले अपने प्रोडक्ट की अच्छी सी वीडियो बनाइए और कुछ अच्छे फोटो क्लिक कीजिये। उसके बाद आप इसे अमेज़न , इंस्टाग्राम या खुद की वेबसाइट बनाकर प्रोडक्ट बेच सकते है। फेसबुक Ad की मदद से आप जल्दी अपना प्रोडक्ट बेच सकते हो।

2 . Diya (दिया ) और candles (मोमबत्ती)

दिवाली पर हर घर में दिया या मोमबत्ती जलना बहुत जरुरी माना जाता है। अगर आप बाज़ार में खरीदने जायेंगे तो आम दिए ही मिलेंगे लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग होते है जो डिज़ाइनर दिया या मोमबत्ती अपने घर पर जलाना चाहते है। अब ऐसे में हर जगह या उपलब्ध नहीं होता है।

तो आप अपने नजदीकी wholesaler या Indiamart की मदद से घर पर प्रोडक्ट मंगवा सकते और इसे आसानी से ऑनलाइन बेचकर पैसे कमा सकते है। और यह सिर्फ दिवाली ही नहीं बल्कि बहुत सारे त्यौहार में इस्तेमाल किया जाता है।

3 . Gift Hampers – Profitable Business Ideas

दोस्तों ,दिवाली पर हर कोई न कोई एक दूसरे को गिफ्ट देते है। तो आप घर बैठे अपने अनुसार गिफ्ट हैंपर्स तैयार कर ऑनलाइन बेच सकते है। यह सबसे ज्यादा profitable business ideas है। दिवाली में अक्सर कंपनी या बिज़नेस में एक दूसरे को गिफ्ट देते है। तो यह सबसे अच्छा मौका होगा आपको प्रॉफिट बनाने का।

Gift Hampers में क्या क्या होना चाहये

इस बिज़नेस में सबसे ज्यादा प्रॉफिट है। तो इसे दिवाली आने से पहले शुरू कर ले ताकि दिवाली आने तक आप लाखो में पैसे कमा सकते है।

4 . पूजा की थाली – Low Investment Business Ideas

पूजा की थाली हमेशा सुन्दर दिखना चाहये ऐसा हर लोग चाहते है। लेकिन क्या होगा जब उन्हें पहले से ही सजी हुई थाली मिल जाये। जी हाँ ,हमारा जो चौथा Business Ideas 2023 का हैवह है पूजा की थाली। या तो आप घर पर ही इसे तैयार कर सकते है या Online Wholesale रेट पर मंगवा कर इस आसानी से महंगे दामों पर ऑनलाइन बेच सकते है।

5 रंगोली की रंग या रंगोली बनाने का सामान 

दिवाली पर हर कोई अपने घर में एक अच्छी सी रंगोली बनाना चाहता है लेकिन रंगोली बनाना हर किसी को ठीक से नहीं आता है। ऐसे में आप रंगोली बनाने का Readymade सामन आप ऑनलाइन बेच कर पैसे कमा सकते है। वैसे यह सामान बाज़ार में मिल भी जाते है लेकिन कई ऐसे बड़े – बड़े शहर है जहा यह नहीं मिल पाते है। रंगोली का सामन के साथ -साथ आप रंगोली के रंग भी बेच सकते है।

6 . Men’s Kurta 

दिवाली पर हर कोई अक्सर कुरता पहन कर मनाते हैं। ऐसे में आप कुरता ऑनलाइन बेच कर पैसे कमा सकते है। वैसे यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे अप्प जब चाहो तब बेच सकते हो। ईद ,दिवाली ,होली या शादी का सीजन हो हर वक्त इस प्रोडक्ट का डिमांड रहता है। तो इस बिज़नेस को भी आप दिवाली से पहले शुरू कर सकते है और दिवाली के बाद भी इस बिज़नेस को आगे बढ़ा सकते है।

तो इस आर्टिकल में मैंने आपको Top 6 Diwali Business Ideas के बारे में बताया जिसे आप दिवाली से पहले शुरू करके महीने के लाखो रुपए कमा सकते है। मैंने जितना भी Business Ideas दिया वह सभी को आप ऑनलाइन प्लेटफार्म की मदद से बेच सकते है।

Exit mobile version